Rajasthan Politics: अपने इस आदेश को लेकर पलटे शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, जानिए क्या है कारण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2351020

Rajasthan Politics: अपने इस आदेश को लेकर पलटे शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, जानिए क्या है कारण

Rajasthan Politics: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने हाल ही में गहरी फाउंडेशन के अध्यक्ष और कांग्रेसी कार्यकर्ता बलदेव गोरा को पत्र जारी कर पर्यावरण ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया था.

Rajasthan Politics

Rajasthan Politics: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर हर समय अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते है. एक बार फिर से मदन दिलावर अपने एक आदेश के कारण पूरे राज्य में चर्चा में आ गए है.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने हाल ही में गहरी फाउंडेशन के अध्यक्ष और कांग्रेसी कार्यकर्ता बलदेव गोरा को पत्र जारी कर पर्यावरण ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया था, लेकिन इस आदेश को लेकर सोशल मिडिया पर बवाल फैल गया, जिसेक बाद शिक्षा मंत्री ने इसको निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया है.

पीएम मोदी के निर्देश के बाद पूरे देश में अमृत पर्यावरण महोत्सव के तहत 'एक पेड़ देश के नाम और एक पेड़ मां के नाम'  कार्यक्रम का आगाज हुआ है,जिसके तहत  7 अगस्त को राजस्थान सहित देशभर में पौधरोपण किया जायेगा.

इसको लेकर राजस्थान की भजनलाल सरकार पर्यावरण संरक्षण के लिए बेहतरीन काम करने वाले लोगों को 3 साल के लिए पर्यावरण ब्रांड एंबेसडर नियुक्त कर रही है. इस कार्यक्रम में सरकार की मंसा है कि अधिक से अधिक लोग सम्मिलित किए जाए.

हाली ही में पर्यावरण ब्रांड एंबेसडर बनाए गए गहरी फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेसी कार्यकर्ता बलदेव गोरा को पद से शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने आदेश के बाद हटा दिया गया है. कार्यलय से जारी पत्र में लिखा गया है कि ‘आपको संबोधित पत्रांक SPL-226 दिनांक 19.07.2024 जो कि पर्यावरण ब्रांड एंबेसडर से संबंधित है. इसे परिहार्य कार्य से तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है.’

यह भी पढ़ें:अमृत योजना-2 में देरी पर सीएम भजनलाल चिंतित,WAPCOS कंपनी और जिम्मेदारों पर गिरेगी गा

यह भी पढ़ें:राजस्थान का ये जिला कश्मीर को करता है फेल, मानसून में जरूर बनाएं ट्रिप

यह भी पढ़ें: राजस्थान रोडवेज को भजनलाल सरकार की बड़ी सौगात, प्रशासन ने खरीदें 510 बसें

Trending news